Fewnic

Jio Airfiber, Full information, and benifits of the jio Airfiber, Jio Airfiber plans.

by Fewnic · On September 08, 2023

 What is Jio Airfiber

Jio Airfiber


तो Hello दोस्तो आज की इस आर्टिकल में मैं आपको Jio द्वारा लॉन्च किए जा रहे Jio AIRFIBER के बारे मे पूरी जानकारी देने वाला हु सबसे पहले मैं आपको Jio Airfiber क्या है उसके बारे में बताता हु ।

तो दोस्तो आपको पता ही होगा की Jio Fiber जो की आज के टाइम में आप बाजारों में या लोगो के घरों में देख सकते है हो सकता है की यह आपने भी लगवाया हो तो jio Fiber एक ऐसा Wifi है जो की केबल द्वारा आपके घरों तक पहुंचाया जाता है और आपको इससे Unlimited high speed internet का आनंद मिलता है और इसके लिए आपको महीने के रिचार्ज भी करवाने पड़ते है। 

तो आपको बता दू की Jio Airfiber वैसा ही एक wifi router है जिससे आप हाईस्पीड इंटरनेट चला सकते है मगर यह Jio Fiber से कुछ अलग प्रकार का है। यह fiber आपके घर पर बिना किसी तारों के लगाया जा सकता है। और इसमें आपको 5G Airfiber की स्पीड में 1gb/ps speed देखने को मिलेगी। तो अब आप जान ही गई होंगे की यह क्या है तो आइए अब इसके बारे और अधिक जानते है।


Jio Airfiber full details


तो Jio Airfiber की घोषणा आज से 10 महीने पहले ही Jio reliance AGM की बैठक में कर दी गई थी जिसमे यह कहा गया था की Jio Airfiber को 2023 के End होते होते लॉन्च कर दिया जाएगा मगर जब Airtel Company ने अपने Airtel Airfiber को Jio से पहले ही लॉन्च कर दिया तब Jio ने भी सोचा की हमे भी जल्दी से लॉन्च कर देना चाहिए तब जाकर इसकी लॉन्चिंग डेट 28 अगस्त को रखा गया। 


Jio Airfiber Installation


और अब जान लेते है की jio Airfiber आपके घर पर लगवाने में क्या प्रक्रिया होगी ।

तो सबसे पहले जब आप Jio के official website से Book Installation करेंगे तो Jio Airfiber के कर्मचारी कुछ ही दिन में आपके घर इंस्टॉल करने के लिए आयेंगे Jio Airfiber दो प्रकार से देखने को मिलेगा एक Jio Airfiber को आपके रूम में सेट किया जाएगा और दूसरे को आपके छत पर सेट किया जाएगा जिसमें 5G का sim भी लगाया जाएगा और उस सिम से 5G Network आपके क्षेत्र के Network tower से Connect हो जायेगा। तो यह थी installation प्रक्रिया और अब चलिए  Jio Airfiber के सबसे अच्छे लाभों को point by point जान लेते हैं।



Jio Airfiber benifits


  1. GB के स्पीड में इंटरनेट का मजा : आप Jio Airfiber की हेल्प से 1GB/ps की हाईस्पीड से फिल्मे डाउनलोड, ऑनलाइन स्ट्रीमिंग, और बिना लेग के गेमिंग कर सकते है।
  2. हाईस्पीड इंटरनेट के फायदे: 1GB/ps speed जब मिलेगी तब आप IPL बिना किसी buffering के देख पाएंगे। ऐसा इसलिए क्योंकि Jio Airfiber बहुत ही Highspeed internet में यह सब संभव हो गया है।
  3. अनेक काम जो संभव है: आप इस AIRFIBER की मदद से cloud Computing, से लेकर Cloud Gaming भी कर सकते है बिना रुकावट के।और यह गेमर्स और स्ट्रीमर्स के लिए भी एक अच्छा जरिया है।
  4. Jio Airfiber की हेल्प से आप Jio Fiber Home से एक cloud pc भी होस्ट कर सकते है। जिससे आप कही से भी अपने लैपटॉप को अपने फोन से एक्सेस कर सकते है।
  5. यह Jio Airfiber देखा जा रहा है की यह उनके लिए एक बेस्ट option है जो दूर के क्षेत्र में रहते है जैसे गांव वाले जगह जहा पर Jio Fiber नही पहुंच पाता है उनके लिए यह आसान बन जायेगा।
  6. जो लोग चाहते है की मेरे फाइबर में बिना कोई तारों से इंटरनेट चले तो आप यह जान ले की यह आपके लिए एक Best option है यह Jio Airfiber Wireless है।
  7. इस jio Airfiber को आप अपने घर में कही भी ले जा सकते है।
  8. इस Jio Airfiber की सबसे बड़ी बात यह है की यह 5G Network देता है भले ही आपके कोई डिवाइस में 5G की सुविधा हो या न हो आपको यह सीधे 5G से कनेक्ट करके इंटरनेट देगा।
  9. इन सभी के अलावा इसमें उपयोग किया गया wifi का सिस्टम Wifi 6 की वर्जन पर आधारित है जो इंटरनेट को 40% ज्यादा स्पीड देता है।
  10. और यह एक ऐसा AIRFIBER है जिससे आप 64 अलग अलग डिवाइस को कनेक्ट करके हाईस्पीड इंटरनेट को चला सकते है।
  11. और इसकी रेंज इतनी है जितनी की आपको विश्वास भी नही होगा 1000 स्क्वायर फीट range है।
  12. और इसका उतने सारे लोड होते हुए भी power consumption काफी low है।


Conclusion 


तो आशा करते है दोस्तो की आपको इस Article से Jio Airfiber के बारे में पूरी जानकारी मिल चुकी होगी अगर आप इसके Recharge and Plans के बारे में जानना चाहते है तो उसपर tap करके जान सकते है। आप नीचे कई सारे posts देख सकते हैं जो आपको और भी जानने में मदद करेगा।



0 Comment